Thursday 30 April 2020

अब तक 2211 संक्रमित; काशी में 2 दिनों की सख्ती के बाद मिली थोड़ी छूट, दूरदर्शन के जरिए छात्रों की पढ़ाई होगी

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का असर तेजी से फैलता जा रहा है। गुरुवार शाम तक कुल 77 नए केस पॉजिटिव मिले। प्रदेश में अब तक 2211 संक्रमित पाए गए। इनमें 1620 एक्टिव केस हैं। अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि551 मरीजसही होकर घर जा चुके हैं। सबसे अधिक संक्रमण के मामले आगरा में सामने आए हैं। यहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 479 पहुंच गया है। इस बीच वाराणसी में दो दिनबाद लॉकडाउन की सख्ती में थोड़ी छूट दीगई। उधर,योगी सरकार ने तय किया है किहाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को अब दूरदर्शन के माध्यम से क्लास लगवाईजाएगी।

कोरोना अपडेट्स

वाराणसी: शहर मेंदो दिनबाद लोगों को टोटल लॉकडाउन से थोड़ी राहत मिली। इस बीच सब्जियों के दाम बढ़ने और दूध को लेकर लोग परेशान दिखाईदिए। जिला प्रशासन ने कहा है कि दवा की दुकानें दिन में एक घंटे खुल सकेंगी। जिले में आठ नए केसों के साथ कोरोना पॉजिटिव की संख्या 60 पहुंच गई। 7 नए हॉटस्पॉट इलाके से अब 23 हो गए हैं। 8 मरीज ठीक और एक कीमौत हो चुकी। बिरदोपुर, महमूरगंज, सिगरा, सुंदरपुर, मडुआडीह, भेलुपर,सरजूनगर समेत अन्यइलाकों में दूध की किल्लत है। डीएम कौशल राज शर्मा के नए आदेश के अनुसार, दूध की दुकानें 3 मई तक सुबह 7 से 8 बजेऔर दवा की दुकानें सुबह 11 से 12 बजे तक ही खुलेंगी। दो दिनबादशुक्रवार सुबह मार्केट खुलनेसे सब्जियांखरीदने वालों की लाइन लग गई।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के स्कूलों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में पढ़ रहे स्टूडेंटके लिए शुक्रवार से दूरदर्शन के स्वयंप्रभा चैनल पर शैक्षिक प्रसारण शुरू होगा। छात्र-छात्राएं इसकी मदद से आसानी से अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि शैक्षिक प्रसारण हर दिन सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक और फिर इसी का पुन : प्रसारण शाम 4:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक होगा। जिन स्टूडेंट के पास स्मार्टफोन नहीं हैं और वह ऑनलाइन कक्षाएं नहीं कर पा रहे हैं, इस शैक्षिक प्रसारण की मदद से आसानी से अपनी पढ़ाई कर सकेंगे।

आगरा:कोरोना संक्रमितों के मामलों मेंआगरा देश में 11वें नंबर पर आ चुका है।प्रदेश में नंबर एक पर है। डराने वाली बात यह है कि बीते 13 दिनमें आगरा मेंकोरोनावायरस के मरीजों की संख्या दोगुनी हुई है। गुरुवार शाम को 46 नए पॉजिटिव केस मिले।इसके बाद यहां कोरोना के कुल मामले 479 तक पहुंच गए। यहां अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है।

मेरठ: जिले में गुरुवार शामतक यहां कोरोना के मरीजों की संख्या 105 तक पहुंच गई है। इनमें 5 की मौत हो चुकी है, जबकि 48 लोगों की अस्पताल से छुट्टी हो गई है। मेरठ में 11 अप्रैल को एक साथ नौ लोग ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए।सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि यह प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के कड़ी मेहनत का नतीजा है।उन्होंने कहा-रिकवर होने वाले सभी मरीजों का 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना जरूरी है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर वाराणसी के पंचकोशी स्थित सब्जी मंडी की है। दो दिन की सख्ती के बाद थोड़ी छूट मिलते ही लोग खरीददारी के लिए मार्केट पहुंचे। यहां प्रशासन ने 3 मई तक टोटल लॉकडाउन किया है।


source /national/news/uttar-pradesh-up-novel-coronavirus-cases-live-agra-kanpur-lucknow-firozabad-meerut-rae-bareli-corona-lockdown-today-latest-news-127262955.html

No comments:

Post a Comment