Tuesday 31 March 2020

मध्यप्रदेश में आज लगातार तीसरे दिन संक्रमण से मौत, इंदौर में 65 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा

देश में कोरोनावायरस के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। संक्रमण से अब तक 49 मौतें हो चुकी हैं। बुधवार को इंदौर में 65 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। प्रदेश में यह लगातार तीसरे दिन मौत हुई है। इससे पहले 31 मार्च को 49 साल की महिला की और 30 मार्च को एक युवक की जान चली गई थी। इस तरह यह राज्य में संक्रमण से छठवीं मौत है। इंदौर में चार और उज्जैन में दो लोगों की जान जा चुकी है।

इससे पहले, मंगलवार को देश में छहमौतें हुई थीं। चंडीगढ़ में मंगलवार को संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया। यहां 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। वे पंजाब पुलिस से रिटायर हुए थे। उधर,केरल के तिरुवनंतपुरम में कोरोना पॉजिटिव 68 साल के व्यक्ति की मौत हो गई।मेडिकल कॉलेज केअफसर के मुताबिक, उसकीकिडनी फेल हो चुकी थी। इनके अलावा,मध्यप्रदेश के इंदौर में एक महिला की मौत हुई।

तीन मौतें पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में हुईं
उधर, पश्चिम बंगाल में एक औरमहाराष्ट्र में दो लोगों की जान गई। बंगाल के हावड़ा में 48 साल की महिला को कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी। बताया जा रहा है कि उसे सांस लेने में दिक्कत थी। राज्य में कोरोना की वजह से यह तीसरी मौत है। इसी तरह, महाराष्ट्र के पालघर में 50 साल के एक व्यक्ति की मौत हुई। वह 28 मार्च से अस्पताल में भर्ती था। दूसरी मौत मुंबई के वर्ली इलाके में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती 75 वर्षीय बुजुर्ग हुई है। बुजुर्ग की मौत सोमवार को हुई थी। उसे डायबिटीज और सांस लेने में दिक्कत थी। मृत होने के बाद उसकी कोरोना की जांच की गई और मंगलवार रात को उसमें कोरोना की पुष्टि हुई। फिलहाल उसके पूरे परिवार को आइसोलेशन में रखा गया है। वर्ली मुंबई का वह इलाका है जहां अब तक सबसे ज्यादा संक्रमण के सबसे ज्यादा 14 मामले सामने आए हैं। इसके साथ राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 12तक पहुंच गया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Coronavirus India Death Toll | Novel Coronavirus Cases Deaths in India Indore Mumbai Kerala Delhi Today Latest Update: Corona Virus (COVID-19) India Death Toll Day Wise Details and Information


source /coronavirus/news/coronavirus-india-death-toll-novel-corona-covid-19-cases-in-india-indore-mumbai-kerala-delhi-today-latest-day-wise-details-updates-information-127088296.html

No comments:

Post a Comment