Sunday 29 March 2020

मुख्यमंत्री केसीआर का दावा- नए मामले सामने नहीं आए तो 9 दिन में राज्य कोरोना से मुक्त होगा

हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि अगले 9 दिन में राज्य कोरोना से मुक्त हो जाएगा। उन्होंने रविवार को कहा कि राज्य में फिलहाल 70 पॉजिटिव मामले हैं। इनमें से 11 का टेस्ट इलाज के बाद निगेटिव आया है। इन्हें सोमवार को जरूरी औपचारिकताओं के बाद डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। 58 लोगों का इलाज जारी है। विदेश से लौटे 25 हजार 937 लोग सरकार की निगरानी में हैं। इन लोगों के क्वारैंटाइन का समय 7 अप्रैल को पूरा होगा। अगर अब कोई नया मामला नहीं आता है तो राज्य 7 अप्रैल तक कोरोना मुक्त होगा।

राव ने कहा कि कोविड-19 के लिए डॉक्टर्स, नर्स, मेडिकल ग्रैजुएट एक समूह बनाएंगे। राज्य की सेवा के लिए वे कभी भी ऐसा करें, उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उनसे किसी तरह की नरमी नहीं दिखाई जाएगी। सरकार ऐसी गतिविधियों पर नजर रख रही है।

किसानों की मदद करेगी सरकार: केसीआर

राव ने कहा कि कोरोना से प्रभावित किसानों की मदद की जाएगी। सरकार ने गांवों से किसानों का अनाज खरीदने का फैसला किया है। इसके लिए 3,200 करोड़ रु. आवंटित किए जाएंगे। तारीख लिखे कूपन के आधार पर इसकी खरीददारी होगी। किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए पासबुक साथ लाना होगा। उनके उत्पादों की कीमत ऑनलाइन उनके खाते में भेज दी जाएगी। पूरे राज्य में फलों की खरीददारी के लिए भी 500 केंद्र बनाने की व्यवस्था की जा रही है।

राव ने संक्रमण रोकने के लिए कुछ गांवों कीपहल को सराहा
मुख्यमंत्री राव ने कहा कि कुछ ग्रामीण अपने गांवों का ध्यान रखरहे हैं। वे किसी को अपने गांव में आने की इजाजत नहीं दे रहे, यह सराहनीय है। हालांकि, उन्हें यह समझना चाहिए कि किसे आने दें और किसे नहीं। यह अच्छा होगा कि वे गांव के बाहर पानी और साबुन का प्रबंध करें। ऐसा करने पर बाहर से आना वाला कोई भी व्यक्ति अपने आपकाेसैनिटाइज कर गांव में प्रवेश कर सकेगा।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा- कोरोना पर झूठी सूचना फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।(फाइल फोटो)


source /national/news/chief-minister-kcr-claims-if-new-cases-do-not-come-then-in-9-days-the-state-will-be-free-from-corona-127076190.html

No comments:

Post a Comment