Thursday 27 February 2020

सहवाग ने शेफाली वर्मा को रॉकस्टार बताया, इडुल्जी बोलीं- उनकी बल्लेबाजी में वीरू की ही झलक

खेल डेस्क. भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अब तक इस सफर में अगर सबसे ज्यादा तारीफ किसी को मिली है तो वो हैं 16 साल की हरियाणा की रहने वाली शेफाली वर्मा। पूर्व कप्तान डायना इडुल्जी को उनमें टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग की झलक नजर आती है। वहीं, खुद सहवाग ने शेफाली को रॉकस्टार बताया है। महिला टी-20 वर्ल्ड कप में शेफाली ने अब तक कुल तीन मैच खेले। इनमें से दो में वेमैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं।


टी-20 वर्ल्ड कप के तीन मैचों में शेफाली ने 8 छक्के लगाए हैं। अब तक उन्होंने कुल 17 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं। उनका स्ट्राइक रेट 148 है और ये दुनिया में सबसे बेहतरीन है।

‘ये लड़की कमाल कर सकती है’
गुरुवार 27 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ शेफाली ने 34 गेंद पर 46 रन की पारी खेली। सच है कि इस मुकाबले में सिर्फ शेफाली ही चल पाईं। बाकी बल्लेबाजों ने कुछ खास नहीं किया। वुमन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी उन्हें मिला। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने शेफाली की बैटिंग देखकर कहा- वेबहुत गंभीरता से खेलती है और कमाल कर सकती है। भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान डायना इडुल्जी ने कहा, “शेफालीमहिला क्रिकेट देखने के लिए लोगों को स्टेडियम लाने की ताकत रखती है। मैं किसी और से उसकी तुलना नहीं करना चाहती। लेकिन, इतना जरूर कहूंगी कि वेवीरेंद्र सहवाग की याद दिलाती हैं। आक्रामक खेल से महिला क्रिकेट को नई दिशा मिलेगी।”

रॉकस्टार शेफाली
वुमन वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना का खराब फॉर्म परेशानी का कारण है। लेकिन, शेफाली का बल्ला खूब चल रहा है।सहवाग भी इस खिलाड़ी के मुरीद हैं। गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शेफाली की पारी देखने के बाद वीरू ने ट्वीट किया। कहा, “वाह, भाई वाह। शेफाली वर्मा तो रॉकस्टार हैं।” सचिन तेंदुलकर ने भी शेफाली को सराहा।

लड़कों के साथ प्रैक्टिस
शेफाली 16 साल की हैं। दो साल पहले वो रोहतक की एक क्रिकेट एकेडमी में लड़कों के साथ प्रैक्टिस करती थीं। उनके कोच अश्विनी कुमार बताते हैं कि नेट्स पर वेहरियाणा के तेज गेंदबाज आशीष हूडा की 130 किमीप्रति घंटे की रफ्तार से आ रही गेंदों को भी आसानी से खेल लेती थीं। मुझे पूरा यकीन था कि शेफाली टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाएंगी।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
वुमन टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती तीन में से दो मैचों में शेफाली बेस्ट प्लेयर चुनी गईं। (फाइल)


source https://www.bhaskar.com/sports/cricket/news/virendra-sehwag-calls-shafali-verma-is-a-rockstar-after-her-performance-in-women-t20-world-cup-126864277.html

No comments:

Post a Comment