Thursday 27 February 2020

प्रशांत किशोर पर एफआईआर दर्ज; कार्यक्रम 'बात बिहार की' में चोरी का कंटेंट इस्तेमाल करने का आरोप

पटना. चुनावी रणनीतिकार और जदयू के पूर्व उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के खिलाफपटना में गुरुवार कोएफआईआर दर्ज हुई। प्रशांत पर कार्यक्रम 'बात बिहार की' के लिएमोतिहारी के रहने वालेइंजीनियर शाश्वत गौतम काकंटेट चोरी करने का आरोप है। पिछले दिनों प्रशांत ने ही यह कार्यक्रम बिहार में लॉन्च किया था। इसी के चलतेप्रशांत और ओसामा (दूसरा आरोपी)के खिलाफ पटना के पाटलिपुत्र थाने में आईपीसी की धारा 406 और 420 यानी धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज किया गया है।

प्रशांत पर केस दर्ज कराने वालेशाश्वत गौतम पहले कांग्रेस के लिए काम कर चुके हैं। शाश्वत ने उस समय 'बिहार की बात' नाम से एक प्रोजेक्ट बनाया था, जिसे भविष्य में लॉन्च करने की तैयारी थी। इसी बीच शाश्वत के साथ काम करने वाले युवक ओसामा ने इस्तीफा दे दिया। ओसामा पटना यूनिवर्सिटी का छात्र रहा है। वहस्टूडेंट यूनियन काचुनाव भी लड़ चुका है। आरोप है कि ओसामा ने ही कार्यक्रम कासाराकंटेंट प्रशांत किशोर को सौंपा।प्रशांत ने इसे अपनीवेबसाइट पर डाल दिया। शाश्वत ने इस बारे में पुलिस को कुछ सबूत भी सौंपे हैं।

निष्पक्ष जांच हो: प्रशांत किशोर

प्रशांत ने इस मुद्दे पर कहा- एक आदमी ने दो मिनट का प्रचार पाने के लिए यह सब किया है। जो भी जांच एजेंसियां हैं, उन्हेंस्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करनी चाहिएताकि सच्चाई सामने आ सके।प्रशांत किशोर ने 20 जनवरी को कार्यक्रम 'बात बिहार की' लॉन्च किया था। प्रशांत के इस अभियान से कुछ घंटों के भीतर ही तीन लाख से ज्यादा लोग जुड़ गए थे। प्रशांत ने कहा था कि इस मुहिम के जरिए बिहार को बदलने की चाहत रखने वाले युवाओं को जोड़ा जाएगा। अगले 100 दिनों के भीतर इस अभियान से 10 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
प्रशांत किशोर के कार्यक्रम 'बात बिहार की' से 3 लाख लोग जुड़ चुके हैं।


source https://www.bhaskar.com/bihar/patna/news/fir-lodged-against-election-strategist-prashant-kishore-accused-of-copying-content-of-baat-bihar-ki-126855779.html

No comments:

Post a Comment