Tuesday 25 February 2020

कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की अगुआई में राष्ट्रपति भवन तक पैदल मार्च करेंगे

नई दिल्ली (हेमंत अत्री).अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्पकी विदाई के बाद दिल्ली में हिंसाको लेकर कांग्रेस केंद्र और राज्य सरकार को सीधे निशाने पर लेने की तैयारी में है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार सुबह पार्टी कार्यसमिति की बैठक हो रही है। इसके बाद मोदी सरकार को राजधर्म याद दिलाने के लिए प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सभी नेता राष्ट्रपति भवन तक पैदल मार्च करेंगे। यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपेंगे।

कार्यसमिति के प्रस्ताव में मोदी सरकार की विभाजनकारी नीतियों, विषैली राजनीतिक सोच, हिंसा और फ़ासिस्ट सोच की निंदा करते हुए दिल्ली में दंगे रोकने के लिए सेना बुलाने की मांग पर विचार होगा। इससे पहले मंगलवार देर रात तक चली पार्टी के क्विक एक्शन ग्रुप की बैठक में दिल्ली दंगों पर केंद्र सरकार की नाकामी को लेकर कड़ा रूख अपनाने का फैसला लिया गया। इसके अलावा बुधवार शाम को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नेता पार्टी मुख्यालय से 30 जनवरी मार्ग तक जुलूस निकालेंगे, जहां गांधी जी की हत्या हुई थी।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार सुबह कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई।


source https://www.bhaskar.com/national/news/congress-protest-for-narendra-modi-of-rajdharma-delhi-congress-leader-priyanka-gandhi-delhi-riots-news-updates-126847951.html

No comments:

Post a Comment