Tuesday 25 February 2020

ट्रम्प ने सीएनएन पर गलत रिपोर्टिंग का आरोप लगाया, रिपोर्टर का जवाब- सच बताने में हमारा रिकॉर्ड आपसे कहीं बेहतर

नई दिल्ली/वॉशिंगटन.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और न्यूज नेटवर्क सीएनएन के रिपोर्टर जिम एकोस्टा के बीच फिर टकराव सामने आया। ट्रम्प 24 फरवरी को दो दिन के दौरे पर भारत पहुंचे थे। मंगलवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रम्प ने सीएनएन केरिपोर्टर पर गलत बयानबाजी और फर्जी रिपोर्टिंग करने का आरोप लगाया। इस पर एकोस्टा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सच बताने में हमारा रिकॉर्ड आपसे कहीं बेहतर है।’’ इसके बाद राष्ट्रपति ने कहा- शायद ब्रॉडकास्टिंग के इतिहास में आपका (सीएनएन) रिकॉर्ड सबसे खराब है।

दरअसल, जिम एकोस्टा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 2020 के चुनाव में रूस की मदद नहीं करने के बारे में राष्ट्रपति ट्रम्प की ईमानदारी को लेकर सवाल किया था। इस परट्रम्प ने कहा, ‘‘सबसे पहले, मैं किसी भी देश से कोई मदद नहीं चाहता। मुझे किसी भी देश से मदद नहीं मिली और मुझे लगता है कि आपके 'वंडरफूल' नेटवर्क सीएनएन ने इसतथ्य के लिए माफीमांगी है, जो सच नहीं थीं? मुझे बताओ, क्या कल उन्होंने माफी नहीं मांगी थी?’’

2017 में भी ट्रम्प का सीएनएन रिपोर्टर सेविवाद हुआ था

इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद भी2017 में ट्रम्प का अपने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरानजिम एकोस्टा से विवाद हुआ था। ट्रम्प ने उनके न्यूज नेटवर्क को ‘फर्जी न्यूज’ बताया था। साथ ही कहा था- आपका चैनल बहुत खराब है। इसके बाद रिपोर्टर ने कहा- आप हमारे न्यूज चैनल के बारे में गलत बातें कह रहे हैं। क्या मैं आपसे एक सवाल पूछ सकता हूं? इस पर ट्रम्प ने कहा था- अशिष्ट न बनें। मैं आपको सवाल पूछने की अनुमति नहीं दूंगा। आपका संस्थान फर्जी न्यूज दिखाता है।

राष्ट्रपति ट्रम्प दो दिन के भारत दौरे पर आए थे

डोनाल्ड ट्रम्प और उनका परिवार 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर पहुंचा था। पहले दिन अहमदाबाद में वे साबरमती आश्रम गए, मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते कार्यक्रम मेंसवा लाख लोगों को संबोधित किया। इसके बाद आगरा मेंताजमहल देखा। यात्राके दूसरे दिन राष्ट्रपति भवन में ट्रम्प और मेलानिया का आधिकारिक स्वागत हुआ। इसके बाद नरेंद्र मोदी और ट्रम्प के बीच द्विपक्षीय बातचीत हुई। शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ओर से उनके सम्मान में भोज दिया गया। इसके बाद ट्रम्प अमेरिका रवाना हो गए।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 25 फरवरी को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।


source /national/news/president-accuses-of-wrong-reporting-reply-received-better-than-you-we-speak-the-truth-126847811.html

No comments:

Post a Comment