Tuesday 28 January 2020

न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का फैसला किया, टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं

खेल डेस्क. भारत-न्यूजीलैंड के बीच पांच टी-20 की सीरीज का तीसरा मुकाबला हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के रोहित शर्मा और लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टीम इलेवन में एक बदलाव करते हुए ब्लेयर टिकनेर की जगह स्कॉट कुगलिन को टीम में शामिल किया। दूसरी ओर, भारत ने प्लइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया।

मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली की नजर एक और रिकॉर्ड बनाने पर होगी। अगर वे मैच में 25 रन बना लेते हैं तो कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन जाएंगे। कोहली ने35 मैच में 45.33 की औसत से 1088 रन बनाए। इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 72 मैच में 37.06 की औसत से 1112 रन बनाए थे। तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 18 मैच में 38.35 की औसत से 652 रन बनाए।

दोनों टीमें:
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल,कॉलिन मुनरो,कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, स्कॉट कुगलिन, हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी।

टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड में पहली बार सीरीज जीतने का मौका

भारत सीरीज में 2-0 से आगे है। उसने पहला मैच 6 और दूसरा 7 विकेट से अपने नाम किया था। टीम इंडिया अगर आज मैच जीत जाती है तो वह पहली बार न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने में सफल रहेगी। उसे 2009 में 2-0 और 2019 में 2-1 से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
भारतीय टीम 5 टी-20 की सीरीज में 2-0 से आगे है।


source https://www.bhaskar.com/sports/cricket/news/india-vs-new-zealand-3rd-t20-hamilton-live-cricket-score-and-updates-126625581.html

No comments:

Post a Comment