Tuesday 28 January 2020

सीएए-एनआरसी के खिलाफ आज भारत बंद, पुलिस का दावा- जबरन किसी की दुकान कोई बंद नहीं करा पाएगा

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ बुधवार को विभिन्न संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। इस बंद को समर्थन देने के लिए शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने भी सड़कों पर उतरने का फैसला किया है। बहुजन क्रांति मोर्चा ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में 29 जनवरी को भारत बंद का आह्वान किया है। बंद को कई मुस्लिम संगठनों ने भी समर्थन दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बिना सरकार के पक्ष सुने फिलहाल सीएए पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

मंगलवार को ट्विटर पर #कल_भारतबंद_रहेगा हैशटैग टॉप ट्रेंड कर रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक बंद को सफल बनाने के लिए कई संगठनों, व्यापारियों ने अपना समर्थन दिया। वहीं, पुलिस ने भी अपनी तैयारी कर ली है। पुलिस अफसरों ने दावा किया है कि कोई भी व्यक्ति बंद के नाम पर किसी की दुकान जबरन बंद नहीं करा पाएगा। इधर, गृह विभाग ने सरकुर्लर जारी करके पुलिस को सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने व शांति-सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Bharat Bandh CAA NRC | Bharat Bandh CAA NRC NPR Today Latest News and Updates On Kal Bharat Band Rahega


source https://www.bhaskar.com/mp/bhopal/news/india-will-remain-closed-on-wednesday-in-protest-against-citizenship-law-and-nrc-mla-arif-masood-seeks-support-from-businessmen-126623855.html

No comments:

Post a Comment