Wednesday 29 January 2020

अमित शाह ने कहा- केजरीवाल सबसे बड़े झूठे, कार-बंगला नहीं लेना चाहते थे फिर भी दोनों रखे हैं

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार को सबसे बड़ा झूठा करार दिया। उन्होंने कहा कि हमने पिछले 56 साल में केजरीवाल जैसा झूठा इंसान कभी नहीं देखा। अमित शाह नजफगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केजरीवाल ने हमेशा बंगला और कार नहीं लेने की बात की लेकिन उसके पास बंगला और कार दोनों है। उन्होंने केजरीवाल पर अपने वादे पूरे न करने का आरोप लगाया।

अमित शाह ने कहा, “मैं आपसे कहना चाहता हूं कि जब आप 8 फरवरी को वोट करेंगे तो आप यह मत सोचना कि आपका मत सिर्फ एक विधायक बनाएगा। आपका एक-एक वोट कीमती है। आपके एक मत से पूरे देश में यह संदेश जाना चाहिए कि दिल्ली की जनता शाहीन बाग के साथ है या भारत माता के बेटे के साथ।” केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि केजरीवाल और कांग्रेस ने लोगों को नागरिकता कानून के खिलाफ उकसाया। ये लोग कहते हैं कि मैं शाहीन बाग के साथ हूं। मैं फिर से केजरीवाल से पूछता हूं कि आप दिल्ली के लोगों को बताएं कि क्या आप शाहीन बाग के साथ है?

केजरीवाल ने 5 साल में झूठ का महल तैयार कियाः शाह

शाह ने कहा कि दिल्ली में ऐसी सरकार है जिसने पांच सालों में झूठ का महल तैयार कर लिया है लेकिन जब केजरीवाल की पोल खुल जाती है तो कहते हैं भाजपा वाले दिल्ली का अपमान कर रहे हैं। शाह ने कहा कि केजरीवाल ने एक हजार नए स्कूल बनाने का वादा किया था। स्कूल तो बने नहीं लेकिन जिन इमारतों को विभाग ने खतरनाक बताकर गिराने की सिफारिश की है। दिल्ली सरकार ने हजारों बच्चों की जान जोखिम में डाली है और रोज वर्ल्ड स्टैंडर्ड स्कूल के झूठे ट्वीट करते हैं।

हम दिल्ली में नफरत की जीत नहीं चाहते हैंः राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी दिल्ली में नफरत की सवारी नहीं करना चाहती है और इस तरह की जीत पार्टी के लिए भी अस्वीकार्य होगी। उन्होंने आदर्श नगर में एक रैली को संबोधित किया और कहा कि नए कानून के तहत भारत के नागरिकों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं अपने मुस्‍लिम भाईयों से कहना चाहता हूं कि यह आप पर निर्भर करता है कि आप हमें वोट दें या नहीं दें, लेकिन हमारी मंशा पर शक मत करिए। हमारी नीयत साफ है और आपको कोई नहीं छू सकता है।

ईवीएम इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगेःअमित शाह

इससे पहले, अमित शाह ने रविवार को बाबरपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया था और सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर बयान दिया। उन्होंने कहा था कि बाबरपुर में ईवीएम का बटन इतने गुस्से के साथ दबाना कि करंट शाहीन बाग के अंदर लगे। इसके बाद कई राजनीतिक दलों ने इस पर प्रतिक्रिया दिया था। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा था कि गांधी से नफरत करने वाले ही इस विरोध से मुक्ति चाहेंगे।

शाहीन बाग में महिलाएं और बुजुर्ग धरने पर बैठे
शाहीन बाग में सीएए और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन को 40 से ज्यादा दिन बीत गए हैं। धरने पर बैठे लोगों में ज्यादातर महिलाएं हैं। कई बच्चे और बुजुर्ग भी हैं। यहां सीएए के खिलाफ 15 दिसंबर से प्रदर्शन चल रहा है।

दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग
दिल्ली में 8 फरवरी को 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। यहां नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। 2015 के चुनाव में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटें हासिल हुई थीं। भाजपा को 3 सीटें मिली थीं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Amit Shah said- Kejriwal is the biggest liar, I have never seen such a person in life


source /national/news/delhi-election-amit-shah-rajnath-singh-kejriwal-is-the-biggest-liar-i-have-seen-in-my-life-126629561.html

No comments:

Post a Comment